पासी संगठनों ने घेरा एडीजीपी का कार्यालय

दिनांक 2 जुलाई 2019 को और पासी जन-जागृति संस्थान के संयुक्त बैनर तले इलाहाबाद मण्डल के डी०आई०जी० का घेराव किया गया। घेराव के समर्थन में भारत रक्षक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट सुनील राजपासी , प्रबुद्धवादी बहुजन मोर्चा के लाला राम सरोज भी शामिल रहें ।

घेराव का मुख्य कारण पीछले माह 28 जून 2019 को ग्राम खटांगी थाना पीपरी जिला कौशाम्बी के गंगाराम पासी और उनके परिवार वालों को वहीं का हिस्ट्री-सीट्रर राजभान सिंह पटेल और उसके गुर्गो (लगभग दो दर्जन से भी ज्यादा लोगो) द्वारा लाठी-डन्डे,लोहे के राड,बन्दुक व कट्टो आदि को लेकर पीङित परिवार गंगा राम पासी के घर पर चढकर काफी मारा-पीटा,जाति सूचक भद्दी-भद्दी गलियाँ देते हुए बन्दुक से केई रॉऊण्ड फाइरिंग भी की गई।

उन दरिन्दों ने बहन बेटियों और बच्चियों को भी नहीं छोङा और पीङित परिवार के घर के साथ ही आस-पङोस के घरों में भी काफी तोङ-फोङ किया। कुछ युवाओं और महिलाओं ने जब इस तण्डो का विरोध किया तो उन्हें लाठी-डन्डे और लात-घूसों से खुब पीटा गया और उनके कापङे आदि फाङ दिये गए। घर में रखे कीमती समानो को दबंगो द्वारा उठा ले गए।
आप सब को बताते चले कि राजभान सिंह और उनके गुर्गो द्वारा इन पासी बस्तियों के लोगों को अपने खेतों में मुफ्त में काम करने तथा महिलाओं के साथ आये दिन छेङछाङ करना,जिसका विरोध महिलायें करती आ रही थी और केई बार थाने में प्रार्थाना -पत्र देने के बाद भी कार्यवाही नहीं हुई जिसके कारण आपराधियों का मनोबल काफी बङ गया है। यही कारण था की 28 जून की घटना का,अगर पुलिस कार्यवाही समय से करती तो इस प्रकार की बङी घटना ना घटने पाती। बल्कि पीङित परिवार जब सम्बन्धित थाना पिपरी में रिर्पोट लिखाने गई तो ऊपर इनके विरुध ही 107/116 में चालान करके भागा दिया।

पीङित परिवार जब दर दर भटक रहा था तो इसकी खबर समाजसेवी राकेश उर्फ बब्बलू पासी को पङी तो उन्होंने कुछ समाजसेवियों के साथ भारत क्रान्ति रक्षक पार्टी के विधि सलाहकार एवं प्रवक्ता एडवोकेट प्रमोद कुमार भारतीया से की तो उन्होंने डी०आई०जी० इलाहाबाद के यहाँ घेराव कर आपराधियों के खिलाफ गम्भीर धारायों में एफ०आई०आर० दर्ज करने को कहा। उसी का प्रणाम है की सैकङो की संख्या में लोग आज डी०आई०जी० का घेराव किया ,डी०आई०जी०
साहब के ना होने पर लिंक आफिसर श्री शशि कान्त तिवारी जी को ज्ञापन दिया। जिसे उन्होंने अपने कैबिन से निकलकर बाहर गेट पर आये और मोबाईल से ही सम्बन्धित थाना और कप्तान कौशाम्बी को हिदायत दी की इनकी रिर्पोट लिखकर कर पीङित परिवार का मेडिकल करवायें। समाचार लिखे जाने तक पिपरी थाना जिला कौशाम्बी में एफ०आई०
आर० लिख लिया गया है और आज डॉ० न उपलब्ध होने के कारण, कल मेडिकल के लिए जाना है।

घेराव करने वालो में एडवोकेट लालाराम सरोज, बी०के०आर०पी० के प्रदेश उपध्याक्ष एडवो०बी०के० बाघाङिया,एडवो०प्रमोद कुमार भारतीया,मदन सरोज,अच्छे लाल सरोज,एडवो०निखिल भूषण,हरिलाल पासी,एडवो०लाला राम सरोज,एडवो०दिनेश निगम,राजेश भारतीय,विनय पासी,बी०के०आर०पी०के विनोद सरोज,सूर्यबली पासी,एडवो०राजेश पासी व पीङित परिवार के साथ सैकङो महिलायें,बच्चे आदि पानी में भीगते हुए खङे रहे.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s