बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक धोबी महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने।

अखिल भारतीय धोबी महासंघ की आंध्र प्रदेश के तिरुपति में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पुर्ण बहुमत से श्याम रजक को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया , समाज के प्रति अच्छे कार्यो को देखते हुए उनका कार्यकाल तीन वर्षो के लिए बढ़ा दिया गया ,श्री रजक लगातार चौथी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए।
बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक ने कहा कि पुनः राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौपनें के लिए आप सबों का हृदय से धन्यवाद ,धोबी समाज को आगे बढ़ाने व उन्हें अधिकार दिलाने की लड़ाई पहले की तरह ही जारी रहेगी

अखिल भारतीय धोबी महासंघ का गठन वर्ष 1973 में हुआ था ।

श्याम रजक ने धोबी समाज के उत्थान के लिए सभी को प्रयास करने की बात करते हुए कहा कि आज देश में धोबी समाज के लोग काफी पिछड़े है. धोबी समाज के बच्चे कैसे स्कूल जाए और बच्चे आगे बढे,समाज आगे बढ़े, हमे इसके लिए प्रयास करना चाहिए.

श्याम रजक ने धोबी महासंघ के कार्यक्रम में संघ के लोगों को भी नसीहत दी है कि सिर्फ एसी में बैठ कर सम्मलेन करने से काम नहीं चलने वाला, यदि धोबी समाज के लिए सच में कुछ करना है तो सभी को जिम्मेवारी लेनी होगी. सभी को मिल कर संकल्प लेना होगा की समाज और समाज के लोगों को आगे बढ़ाना है. हमारे समाज के जो लोग सरकारी सुविधा से मरहूम है उन्हें सरकारी सुविधा मुहैया कराए.

इस दौरान श्याम रजक ने संगठन के लोगों से किसी युवा को अध्यक्ष बनाने की अपील करते पूर्व की तरह सहयोग की बात कही।

बिहार से निशान्त चौधरी की रिपोर्ट

Leave a comment