कौशाम्बी में गठबंधन को लगा झटका ,कांग्रेस ने गिरीश पासी को बनाया प्रत्याशी

कौशाम्बी। जी ,हाँ कौशाम्बी लोकसभा से गठबंधन को बड़ा झटका लगा है ,नेवादा से 3 बार के बाहुबली ब्लॉक प्रमुख रहे गिरीश पासी को कांग्रेस ने कौशाम्बी लोकसभा से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। गिरीश पासी की अपने जाति के अलावा अन्य समाज मे अच्छी पकड़ मानी जाती है और अभी कुछ दिनों ही पहले तिल्हापुर मे सामाजिक समरसता कार्यक्रम में भारी संख्या मे सर्व समाज के लोग उपस्थित हुए थें ।

उस दौरान गिरीश को सपा बसपा के सँयुक्त गठबंधन का प्रत्यशी बनाये जाने की चर्चा जोरों पर थीं। लेकिन सपा के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज का स्वयं मैदान में आने से गिरीश ने कांग्रेस का दामन थामा । बिगत दिनों गिरीश ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मिलकर अपनी दावेदारी पेश की थीं तथा यूपी दौरें पर आई पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गाँधी व श प्रभारी बाजीराव खाड़े से भी मिल चुके हैं।

कौशाम्बी लोकसभा में कांग्रेस से पासी समाज के बाहुबली नेता गिरीश पासी को उम्मीदवार बनाकर समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी के गठबंधन को तगड़ा झटका दे दिया है । टिकट मिलने पर गिरीश ने कांग्रेस नेतृत्व को आभार प्रकट किया साथ ही स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पदाधिकारोयों को भी धन्यवाद दिया हैं। गिरीश को टिकट मिलने पर उनके समर्थकों में खुशी व जोश का माहौल है। समर्थकों ने उन्हें माला फूल पहना कर स्वागत किया।

गिरीश पासी 2009 मे बसपा से लोकसभा चुनाव लड़ चुके है लेकिन उन्हे दूसरे स्थान से सन्तोष करना पड़ा था लेकिन अब वो कांग्रेस से संसद जाने की फिराक मे है । उनकी सामाजिक पकड़ बाबागंज कुण्डा विधानसभा में भी बेहतर हैं। इनकी पत्नी शिखा सरोज वर्तमान में जिला की सदस्य हैं। जिनकी महिला समाज मे अच्छी छवि है।

अब देखना है की गिरीश पासी कांग्रेस का परचम लहारायेगे या सपा बसपा गठबंधन के संभावित इंद्रजीत सरोज को भारी नुकसान पहुचायेंगे । गिरीश के लिए प्रतापगढ़ की दो विधानसभा बाबागंज, कुन्डा पर राजा भइया की नवगठित पार्टी जनसत्ता के उम्मीदवार पूर्व सांसद शैलेंद्र कुमार का प्रभाव है । जहां से गिरीश को कड़ीं चुनौती मिलेगी।

लेकिन गिरीश का आत्मबल कहता हैं सामंतवाद की लड़ाई में गरीबों का साथ व सहयोग उन्हें मिलेगा और कौशाम्बी लोकसभा की जनता उन्हें अपना आशीर्वाद देकर सांसद भेजेगी ।

1 Comment

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s