परमात्मा यादव को न्याय के लिए प्रतिवाद जुलूश

IIIT के शोध छात्र परमात्मा यादव की आत्महत्या नहीं बल्कि हुई है सांस्थानिक हत्या-जनवादी छात्रसभा #संस्थानों मे हो रही हत्याओं पर बने रीहि वेमुल एक्ट -सुनील कुमार यादव आज 8-9-2017 को इलाहाबाद विश्वविद्यालय मे जनवादी छात्रसभा ने III IT झलवा के हुई संस्थानिक हत्या के खिलाफ निकला जुलूश और सभा की ।

सभा को संबोधित करते हुए छात्र नेता दिनेश चौधरी ने कहा की जिस तरीके से हैदराबाद विश्वविद्यालय के सोध छात्र रोहित वेमुला की संस्थानिक हत्या हुई थी ठीक उसी तरह III IT के सोध छात्र परमात्मा यादव की भी जातीय भेद-भाव और शोषण के कारण संस्थानिक हत्या हुई है । पूरे देश के विश्वविद्यालयों और अन्य संस्थाओं मे लगातार गरीब मजदूर ,दलित-पिछड़े और अल्पसंख्यक वर्गों के छात्रों का जातीय भेद-भाव व शोषन के कारण बेमौत हत्याएं हो रही है । सभा का संचालन करते हुए जनवादी छात्रसभा के जिला संयोजक सुनील कुमार यादव ने कहा की परमात्मा यादव की आत्महत्या नही हुई बल्कि पिछड़ी जाति-भेदभाव के कारण संस्थान के द्वारा हत्या की गई है ।

परमात्मा यादव की माँ का सहारा जाती के नाम पर छीन लिया गया। पुलिस प्रशाशन ने उनकी बॉडी का पोस्टमार्टम न करवाना यह सिद्ध करता है की पुलिस प्रशाशन और III IT प्रशासन की मिलीभगत है । हम केंद्र की भाजपा सरकार से ये मांग करते हैं कि संस्थाओं में हो रही हत्याओं पर रोहित बेमुला एक्ट लागू करे।पुलिस प्रशासन उचित जांच कर दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ अगर पुलिस कोई ठोस कार्यवाही नही करती है तो हम उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे ।

सभा को चौधरी संदीप यादव(सामाजिक न्याय मोर्चा),विकाश भारती(भारती विद्यार्थी मोर्चा),वरिष्ठ छात्रनेता राघवेंद्र यादव,शनि गौतम आदि नेताओं ने सम्बोधित किया।कार्यक्रम में शिवम् यादव,विकाश कोल,अमर यादव ,संतोष पाल,विजय प्रताप,अंकित माली,रजनीश राजू,सूरज सरोज,संदीप पाल,ऋषभ ,सतपाल यादव,रवि गौतम,संजय यादव समेत सैकड़ो छात्र उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s